IND से बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने इज्जत बचाने के लिए बनाया बहाना!

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान को भारत के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने शर्मिंदगी महसूस करने से बचने के लिए बहाने बनाए और फिर हार के कारणों के बारे में बात की। बाबर आजम की कप्तानी से काफी उम्मीदों के बावजूद पाकिस्तान टीम को एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में भारत के खिलाफ भयानक हार का सामना करना पड़ा। फैंस को बाबर आजम से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वह खुद सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने बहाने बनाए और फिर दूसरे कारण बताकर विषय बदल दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान को 228 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। यह जीत आने वाले सालों तक याद रखी जाएगी। यह वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत थी. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने इस एशिया क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के लिए भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. रिजर्व डे मैच में भारत ने विराट कोहली (नाबाद 122) और केएल राहुल (नाबाद 111) के शतकों की बदौलत सिर्फ 2 विकेट खोकर 356 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इस बीच पाकिस्तान की पारी 32 ओवर में सिर्फ 128 रन पर सिमट गई.

पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने बनाया बहाना

पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने आज एक दिलचस्प बहाना बनाया. उन्होंने शुरुआत में अपने खराब प्रदर्शन के लिए मौसम को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन जल्द ही उन्होंने अपना सुर बदल लिया और अपनी कमजोर बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जिम्मेदारी ली। उन्होंने अपने गेंदबाजों के लिए योजना बनाई और शानदार शुरुआत की, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी बल्लेबाजी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रही। हालांकि, विराट और राहुल ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत दिलाई। पहले 10 ओवर में जसप्रित और सिराज ने गेंद को दोनों तरफ घुमाते हुए शानदार गेंदबाजी की, लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। पाकिस्तान कैप्टन बाबर आजम ने हार अपने कंधों पर ली और अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया।

विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है! वह अपने पसंदीदा नंबर 3 पर आए और सिर्फ 94 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस दौरान राहुल ने 106 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 106 रनों की शानदार पारी खेली. कप्तान रोहित ने 56 रन और शुभमान गिल ने 58 रन का योगदान दिया. स्पिन जादूगर कुलदीप यादव शो के स्टार थे क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ मास्टरक्लास दी थी। उन्होंने विपक्षी टीम को ध्वस्त कर दिया और 8 ओवर में महज 25 रन देकर 5 विकेट लिए. यह कितना रोमांचक मैच था!

 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के लिए शोएब अख्तर ने कह दी ये चौंकाने वाली बात! जाने

Share your love

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *