एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया ने बदला इतिहास, 50 रन में श्रीलंका ऑलआउट!

एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया ने बदला इतिहास: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल खेला गया था! श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मैदान पर उतरते ही विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे. भारत का पेस अटैक आक्रामक था और उन्होंने श्रीलंका की बैटिंग लाइन-अप को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. युवा और प्रतिभाशाली मोहम्मद सिराज मैच के स्टार थे, उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में अविश्वसनीय 5 विकेट लिए ले कर भारत के क्रिकेट इतिहास की दिशा बदल दी!

अपना तीसरा ओवर डालने आए सिराज ने श्रीलंका के 4 विकेट ले लिए और उन्होंने उनके कप्तान दासुन शनाका को आसानी से पवेलियन भेज दिया. भारत 1932 से क्रिकेट की दुनिया में पावरफुल रहा है, लेकिन इतने सालों में किसी भी भारतीय गेंदबाज ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर विपक्षी टीम को पूरी तरह से ध्वस्त नहीं किया, जैसा कि सिराज ने आज किया।

फाइनल में मोहम्मद सिराज ने महज 16 गेंदों में अपना हुनर दिखाया और श्रीलंकाई टीम को हरा दिया. यह एक अविश्वसनीय प्रदर्शन था जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महानतम क्षणों में से एक के रूप में दर्ज किया जाएगा। अब हमने यह देखने के लिए इंतजार करना होगा की आने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद सिराज का परफॉरमेंस कैसा होगा !

एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया

भारत के उभरते सितारे मोहम्मद सिराज अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. इतिहास में केवल तीन अन्य गेंदबाज एक ही ओवर में चार विकेट लेने में सफल रहे हैं और सिराज अब उनके विशिष्ट रैंक में शामिल हो गए हैं। चामिंडा वास यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले व्यक्ति थे, उनके बाद मोहम्मद सामी और आदिल राशिद थे। लेकिन सिराज की प्रतिभा यहीं नहीं रुकती – वह वनडे में सबसे तेज पांच विकेट लेने वाले भारतीय और दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज भी बन गए हैं। यह युवा क्रिकेटर निश्चित रूप से देखने लायक है!

जसप्रित बुमरा ने अपने पहले ही ओवर में विकेट लेकर विस्फोटक शुरुआत की. फिर सिराज गेंदबाजी करने आए और पिच पर आग लगा दी और सिर्फ 12 रन देकर छह श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इस बीच हार्दिक पंड्या ने भी तीन विकेट लेकर सफलता दिलाई. भारत के पेस अटैक ने श्रीलंका को महज 50 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारतीय टीम ने महज 6.1 ओवर में जीता खिताब! शुभमन गिल और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई.

ICC World Cup Cricket 2023 India Team, Match and Venue

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *