क्या बीसीसीआई T-10 Cricket Tournament करवाने जा रहा है? अभी जानिए

T-10 Cricket Tournament: दोस्तों क्रिकेट जगत में कुछ ना कुछ नया चलता रहता है। जैसा की आप जानते है क्रिकेट में टेस्ट मैच, वन-डे मैच और टी20 मैच होते है। लेकिन क्या आपको पता है क्रिकेट में T-10 cricket tournament मैच भी खेले जा रहे है। जब से क्रिकेट फैंस के बीच फटाफट क्रिकेट टी20 फेमस हुआ है तब से क्रिकेट को ज्यादा देखा जाने लेगा है। टेस्ट मैच में लोगो का इंटरेस्ट कम होने लग गया है। यहाँ तक की वन-डे मैच (50 ओवर) भी कम देखा जाने लेगा है, वन-डे क्रिकेट वर्ल्ड को छोड़कर। इसका एक ही कारण है लोगों की बिजी लाइफ। लोगों के पास समय की कमी हो गयी है। यही कारण है की दुनियाभर में टी10 क्रिकेट फेमस होने लग गया है। T-10 क्रिकेट की लोकप्रियता बीसीसीआई (BCCI) का भी ध्यान खींचा है।

T-10 Cricket Tournament को लेकर बीसीसीआई दिखा रहा इंटरेस्ट !

एक जानकारी के अनुसार Board of Control for Cricket in India (BCCI) सितम्बर-अक्टूबर 2024 को T-10 क्रिकेट मैच कराने की सोच रहा है। बीसीसीआई चाहता है कि जैसे आईपीएल में टी-20 मैच खेले जाते है वैसे ही T-10 cricket tournament मैच भी करवाना चाहता है। यह हमारे लिए और क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी हो सकती है।

दोस्तों टी-10 के कारण आने वाले समय में वन-डे मैच और टेस्ट मैच का क्रेज़ खत्म हो सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि यह मैच भविष्य में खेले नहीं जाये। अभी दुनिया में टी-10 का आयोजन सात देशों में हो रहा है, और खेला जा रहा है। इन सातों देशों में लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़िए – Rinku Singh Biography In Hindi

बीसीसीआई के द्वारा अभी टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर बात चल रही है। क्या टी-10 टूर्नामेंट को टी-20 टूर्नामेंट के साथ-साथ खेला जा सकता है। इसका आयोजन कहां किया जाये जिससे अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त किया जा सके। किन या कौन से खिलाड़ियों को खिलाया जाये? इस टूर्नामेंट के लिए क्या आयु रखी जाये? अब देखना यह है कि बीसीसीआई T-10 cricket tournament का आयोजन कब और कैसे करवाने वाला है।

Share your love

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *