एशिया कप 2023 के फाइनल से पहले सामने आई विराट कोहली की कमजोरी!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर जोरदार शतक लगाए और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया। इस मैच के बाद कोहली श्रीलंका के खिलाफ कमजोर हो गए। वे मैच में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। एशिया कप फाइनल 2023 से पहले विराट कोहली की कमजोरी टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर जोरदार शतक लगाए और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया। इस मैच के बाद श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में सभी को उम्मीद थी कि किंग कोहली इस मैच में भी बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कोहली महज 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

उनका विकेट श्रीलंकाई टीम के युवा स्पिनर डुमिथ वेलालेज ने लिया। भले ही भारतीय टीम मैच जीतकर एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है, लेकिन इस खिताबी मुकाबले से पहले किंग कोहली की एक कमजोरी सामने आई है, जिस पर बल्लेबाज को जल्द ही काबू पाना होगा। आइए जानते हैं किंग कोहली की उन कमजोरियों के बारे में जिन्हें फाइनल मैच से पहले उन्हें दूर करना होगा।

एशिया कप 2023 के फाइनल से पहले विराट कोहली की कमजोरी

दरअसल, भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 के दूसरे मैच में 41 रनों से जीत हासिल कर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। इस मैच में कोहली श्रीलंका के युवा स्पिनर डुनिथ वेलेज़ के जाल में फंस गए और 3 रन पर आउट हो गए। पारी के 14वें ओवर के पांचवें ओवर में वेलाज़क्वेज़ ने थोड़ी देर रुकने के बाद कोहली को गेंद फेंकी, जिसे मारने के लिए कोहली ने जल्दबाजी की और मिडविकेट की ओर शॉट खेला, जिसे दासुन ने पकड़ लिया। 2022 के बाद से विराट कोहली बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ रन बनाने में परेशानी होती है। आपको बता दें कि विराट कोहली वनडे में 97 पारियों में 22 बार बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने अपना विकेट खो चुके हैं।

वहीं साल 2022 से अब तक 12 पारियों में विराट कोहली कुल 8 बार लेफ्ट आर्म स्पिनर्स का शिकार बने हैं। ऐसे में किंग कोहली को एशिया कप 2023 के फाइनल मैच से पहले अपनी इस कमजोरी से पार पाना होगा। बता दें कि श्रीलंका के युवा स्पिनर डुनिथ वेलेज ने सुपर-4 के दूसरे मैच में टीम इंडिया के पूरे टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। डुनिट वेलास्केज ने रोहित, गिल, विराट, हार्दिक, केएल राहुल का विकेट लेकर टीम इंडिया की कमजोरी उजागर कर दी थी।

यह भी देखेंजानिए 8 वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तानों में कौन रहा हिट और कौन रहा फ्लॉप?

Share your love

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *