ODI World Cup 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच की टिकटों की कीमतों में आया उछाल, लाखों में बिक रही

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान मैच की टिकट की बुकिंग स्टार्ट हो गयी है। भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट 50 लाख रुपये तक में बिक रही हैं। आपको बता दें कि भारत-पाक मैच के टिकट 3 सितंबर को बिक्री के लिए लाइव किए गए थे, लेकिन कुछ ही देर में सभी टिकटें बिक गईं। ऐसे में कई प्रशंसकों ने भारत-पाकिस्तान के लिए टिकट खरीदने के लिए ज्यादा पैसे देने से भी परहेज नहीं कर रहे है। दूसरी ओर, भारत और पाकिस्तान में टिकट बिक्री के दूसरे वेबसाइट पर कीमतों में अविश्वसनीय रूप से तेज वृद्धि देखी जा रही है। उदाहरण के लिए, एक साउथ प्रीमियम वेस्ट बे टिकट वर्तमान में ऑनलाइन स्पोर्ट्स टिकटिंग प्लेटफॉर्म वियागोगो पर ₹19.5 लाख की कीमत पर सूचीबद्ध है।

भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट

आपको बता दें कि वीआईपी के लिए केवल दो टिकट बचे हैं और दोनों टिकट 57 लाख रुपये की आश्चर्यजनक कीमत पर बेचे जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैन्स भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट के दाम देखकर काफी हैरान हैं और इस पर रिएक्शन भी दे रहे हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस को यकीन नहीं हो रहा है कि टिकट की कीमत लाखों में पहुंच सकती है। फैंस का मानना है कि ये दिनदहाड़े लूट से कम नहीं है!

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने भी टिकटिंग सिस्टम को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स (ट्विटर) पर भी अपनी राय लिखी है। पूर्व गेंदबाज ने लिखा- वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करना इतना आसान कभी नहीं रहा। लेकिन इस बार ये पहले से भी ज्यादा मुश्किल हो गया है। मैच टिकट के लिए बेहतर योजना बनाई जा सकती थी। उन प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं जिन्हें बहुत उम्मीदें थीं और जिन्हें टिकट पाने के लिए काफी कोशिश करना पड़ा। मुझे यकीन है कि प्रशंसकों को उचित टिकट मूल्य मिलेगा जिसके वे हकदार हैं और मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई भविष्य में अपने प्रशंसकों के लिए इसे और भी आसान बनाएगा।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *