Afghanistan vs Sri Lanka ICC ODI World Cup 2023 Match, जानिए जीत-हार का समीकरण!

Afghanistan vs Sri Lanka ICC ODI World Cup 2023 Match: दोस्तों नमस्कार जैसा की आपको पता ही होगा कि ICC ODI World Cup 2023 का 30वां मैच आज 30 अक्टूबर को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। Afghanistan vs Sri Lanka टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में अपनी जी जान लगा रही हैं। अभी तक अफगानिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में पांच मैच खेले और दो में जीत हासिल की है। वहीं श्रीलंका टीम ने भी शानदार वापसी करते हुए इस टूर्नामेंट में दो मैच जीते। यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम मन जा रहा है. जैसा की हम आपको बताने वाले है की अगले मैच से पहले आइए एक नजर डालते हैं दोनों के बीच वनडे में खेले गए मुकाबलों पर दोनों की टीमों की बल्लेबाजी अच्छी रही।

Afghanistan vs Sri Lanka Head-to-Head in ODI

दोस्तों इस वर्ल्ड कप में ना तो श्रीलंका और ना ही अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन अफगानिस्तान ने हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड को हराकर लोगो को चौंका दिया था वही बात की जाये श्रीलंका की उन्होंने भी दो मैच जीते है। वैसे तो दोनों टीमें अभी अच्छी खेल रही है। Afghanistan vs Sri Lanka के फैंस को दोनों के बीच अच्छा मैच देखने को मिल सकता हैं। वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच में 9 साल के अंदर कुल 11 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें श्रीलंका ने सबसे ज्यादा मैच जीते है। जहां श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 7 मैचों में हराया है, वहीं अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सिर्फ तीन मैचों में हरा पाया है। जबकि एक मैच का कोई भी नतीजा नहीं निकला है।

जैसा की इस ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में Afghanistan vs Sri Lanka की दो बार भिड़ंत हो चुकी है। यहां भी श्रीलंका की टीम का पलड़ा अफगानिस्तान की टीम पर भारी है। श्रीलंका ने दोनों मैचों में अफगानिस्तान को हराया है। दोनों टीमों ने भारतीय धरती पर एक भी मैच नहीं खेला है। हालांकि 2019 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में श्रीलंका ने जीत हासिल की थी। यह मैच श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच था।

Afghanistan’s Probable Eleven

  1. रहमानुल्लाह गुरबाज
  2. इब्राहिम जादरान
  3. हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान)
  4. रहमत शाह
  5. मोहम्मद नबी
  6. इकराम अली खिल
  7. अज़मतुल्लाह उमरज़ई
  8. राशिद खान
  9. नवीन उल हक
  10. फजल हक फारूकी
  11. नूर अहमद

Sri Lanka’s Probable Eleven

  1. कुसल मेंडिस (कप्तान)
  2. कुसल परेरा
  3. धनंजय डी सिल्वा
  4. पथुम निसांका
  5. चैरिथ असलांका
  6. एंजेलो मैथ्यूज
  7. लाहिरू कुमारा
  8. महेश थीक्षाना
  9. डुनिथ वेलालगे
  10. चमिका करुणारत्ने
  11. दिलशान मधुशंका

Also See – Hardik Pandya Biography in Hindi : जन्म से करियर तक

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *