आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए बनने वाली टीम इंडिया के संभावित खिलाड़ियों के नाम

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई के स्पोर्ट्स ग्राउंड में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही करेगे। क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर से हो रहा है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। हालाँकि, भारतीय प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान मंगलवार को किया जाएगा। चलिए जानिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के संभावित भारतीय खिलाड़ी

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के करीब 15 खिलाड़ियों के नाम फाइनल हो चुके हैं, लेकिन 2 नामों पर अंतिम फैसला होना बाकी है। एशिया कप में जो भारतीय खिलाड़ी है वो विश्व कप में अपना जलवा बिखेरेंगे। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों का नाम लगभग तय है।

इसके अलावा अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति कुछ चौंकाने वाले नामों पर भी फैसला ले सकती है। हालांकि माना जा रहा है कि एशिया कप टीम के ज्यादातर खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेलेंगे। रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी और जसप्रित बुमरा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान 14 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। भारत और पाकिस्तान की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। हालांकि, पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को होना था, लेकिन बाद में कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया।

Share your love

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *