सूर्यकुमार यादव की बेहतर बल्लेबाजी के बाद भी टीम से बाहर, संजू सैमसन के साथ भी नाइंसाफी?

बीसीसीआई ने 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की है। टीम में मौका न पाए खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी शामिल हैं. रोहित शर्मा को टीम का कप्तान और हार्दिक पंड्या को उपकप्तान चुना गया है। सूत्रों के अनुसार, सूर्यकुमार यादव ने सैमसन की जगह ली है। इस निर्णय से प्रशंसकों को भी आश्चर्य हुआ और गुस्सा आया। जैसा कि आंकड़े बताते हैं, उनका क्रोध जायज नहीं है।

अगर बात करते है संजू सैमसन की तो संजू सैमसन ने अपने करियर में 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। यदि इस साल उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो संजू को कोई ज्यादा अवसर नहीं मिले। संजू सैमसन ने सिर्फ दो वनडे खेले है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले वनडे में 9 रन और दूसरे वनडे में 51 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार यादव को टी20 में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन उनका वनडे में कोई ज्यादा अच्छा फॉर्म नहीं रहा है। अब तक सूर्यकुमार ने 26 वनडे मैच खेले हैं और 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं। इस साल 10 मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 35 रन है। अगर संजू सैमसन आंकड़े देखते हैं तो उनका सूर्यकुमार से औसत से दोगुना है। इसलिए भारतीय टीम उन पर अधिक भरोसा कर सकती थी। यह उनकी पारी में भी दिखाई देता है। संजू सैमसन की गैरमौजूदगी को लेकर प्रशंसकों ने बीसीसीआई को लगातार खरी खोटी सुनाई है। माना जाता है कि संजू सैमसन को बीसीसीआई ने बदनाम किया है।

हार्दिक पंड्या ने लाइव मैच में अंपायर के साथ की ऐसी हरकत, फैन्स भी हैरान

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *