Asian Games 2023: Afghanistan and Pakistan के मैच में अफगानिस्तान ने मारी बाजी, अब भारत से होगी टक्कर!

Asian Games 2023 Semi-Final: Afghanistan and Pakistan मैच में अफगानिस्तान पंहुचा फाइनल में, अब भारत से होगा मुकाबला!

 

Afghanistan and Pakistan Semi-Final Match: चीन के हांगझू में Asian Games 2023 का आयोजन हो रहा है जहाँ पर क्रिकेट में Afghanistan and Pakistan की टीम में मैच खेला गया था। जहां अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करके 20 ओवर में 115 रन ही बना पायी। पाकिस्तान की ओर से ओपनर ओमायर यूसुफ ने 19 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। इसके अलावा किसी भी पाकिस्तानी प्लेयर ने अच्छी पारी नहीं खेली है। रोहाली नज़ीर, अराफ़ात मिन्हास और आमेर जमाल पाकिस्तान के लिए क्रमशः 10, 13 और 14 स्कोर करके दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी थे।

कप्तान ने खेली अफगानिस्तान की कप्तानी पारी

चीन के हांगझू में ZJUT क्रिकेट ग्राउंड पर अफगानिस्तान को 115 रन का लक्ष्य पाकिस्तान टीम द्वारा दिया गया। अफगानिस्तान टीम जब खेलने उतरी तो उनकी भी शुरूआती पारी कुछ खास नहीं रही। अफगानिस्तान टीम ने अपने शुरुआती ओवर में अपने जल्दी जल्दी विकेट खो दिए थे। अफगानिस्तान ने पहले पांच ओवर में तीन विकेट खो दिए लेकिन अफगानिस्तान के Noor Ali Zadran ने आकर अपनी टीम की पारी को संभाला। Noor Ali Zadran ने 33 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाये। उसके बाद अफगानिस्तान के कप्तान Gulbadin Naib ने अपनी टीम को जीत की दहलीज पर ले गए और अंत में पाकिस्तान को 17.5 ओवर में ही हरा दिए। अफगानिस्तान के कप्तान Gulbadin Naib ने 19 गेंदों में 1 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 26 रन बना डाले। जिससे अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान टीम को 4 विकेट से हरा दिया।

क्या हुआ Afghanistan and Pakistan मैच में

अफगानिस्तान पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को शुरूआती झटके दे दिए। पाकिस्तान के ओपनर ओमायर यूसुफ ने पारी संभाले की कोशिश की लेकिन वह भी 24 रन बना कर आउट हो गए इसके बाद पाकिस्तान की ओर से किसी भी खिलाडी ने अच्छे रन नहीं बनाये और अपना विकेट देते चले गए। अफगानिस्तान के फरीद अहमद ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके अलावा कुइस अहमद और ज़हीर खान भी अपनी टीम के लिए दो-दो विकेट लिए। अंत में पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान 115 रन का लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम की भी शुरुआत ख़राब रही। अफगानिस्तान टीम ने भी पाकिस्तान टीम को शुरुआत में ही पांच ओवर में तीन विकेट दे दिए। हालांकि अफगानिस्तान की तरफ से नूर अली और अफसर जजई ने पारी को संभाला और दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई।

एक समय ऐसा आया कि पाकिस्तान टीम की जीतने की उम्मीद लगभग होने वाली ही थी। अफगानिस्तान ने 84 रन के अंदर 6 विकेट खो दिए थे, लेकिन अफगानिस्तान के कैप्टन गुलबदीन नायब ने पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 19 गेंदों में 26 रन की मदद से गुलबदीन नायब ने अफगानिस्तान टीम को जीता दिया। अफगानिस्तान टीम ने यह जीत 13 गेंद शेष रहते कर लिया।

Also Read – Cricket World Cup 2023: Indian Team Ready To Face Afghanistan Team

Asian Games 2023 का फाइनल मुकाबला India vs Afghanistan

एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान टीम को हरा कर एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गयी है। अब अफगानिस्तान टीम का फाइनल में भारत की टीम से होगा। भारत की टीम Asian Games 2023 में काफी मजबूत दावेदार है। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराने एशियन गेम्स के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। एशियन गेम्स का फाइनल आज India vs Afghanistan के बीच खेला जायेगा। यह मैच चीन के हांगझू में ZJUT क्रिकेट ग्राउंड में ही खेला जायेगा।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *