Indian Cricket Team Won Gold Medal in Asian Games 2023! जाने पूरी डिटेल्स

Indian Cricket Team Won Gold Medal in Asian Games 2023: हेलो दोस्तों, चीन में चल रहे एशियन गेम 2023 में भारत वस अफगानिस्तान का फाइनल मैच खेला गया। जहाँ पर Asian Games 2023 में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल जीत लिया है। यह एशियन गेम 2023 भारत की ओर से 72 सालो बाद 100 से ज्यादा मेडल जीते है। यह हमारे भारत के लिए एक ऐतिहासिक पल है। जिस पर हम सब को गर्व करना चाहिए। पहले इस एशियन गेम में वीमेन क्रिकेट टीम ने भारत को गोल्ड मेडल जीता और अब मेंस क्रिकेट टीम ने भारत को गोल्ड मेडल जीता दिया है। एशियन गेम 2023 में विजेता टीम भारत को गोल्ड मेडल, उपविजेता टीम अफगानिस्तान को सिल्वर मेडल और रनर-अप टीम बांग्लादेश को कांस्य मेडल दिया गया। सबसे पहले मेडल बांग्लादेश को फिर अफगानिस्तान को अंत में भारत को गोल्ड मेडल दिया गया।

एशियन गेम्स में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल दिया गया (Indian Cricket Team Won Gold Medal in Asian Games 2023)

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। जहाँ पर भारत टीम की रन रेट और उनकी परफॉरमेंस के कारण वरीयता सूचि में ऊपर होने के कारण, भारतीय क्रिकेट टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। एशियन गेम्स में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल दिए जाने पर भारत के तिरंगे को ऊपर फहराया गया और भारत का राष्टीय गान की धुन बजाई गयी। सच में यह एक ऐतिहासिक पल था। क्रिकेट में भारत ने दो के दो गोल्ड मैडल जीता है। अभी तक भारत ने 27 गोल्ड मेडल जीत लिया है। जबकि एशियन गेम्स अभी भी चल रहे है।

Also Read – Cricket World Cup 2023: Indian Team Ready To Face Afghanistan Team

Asian Games 2023 India and Afghanistan क्रिकेट मैच में क्या हुआ?

भारत और अफगानिस्तान (India and Afghanistan) क्रिकेट मैच में भारत क्रिकेट टीम की ओर से भारत के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले टॉस जीता और लेकिन पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। अफगानिस्तान की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने के लिए मोहम्मद शहजाद और जुबैद अकबरी आये। भारत की तरफ से पहले गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने किया। बारिश के कारण अफगानिस्तान की टीम ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 112 रन बनाये। अफगानिस्तान टीम की ओर से सर्वाधिक रन शाहिदुल्लाह कमाल ने 43 बॉल में 3 चौके और 2 छक्के के साथ 49 रन बनाये थे और जो नॉट-आउट थे। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, शाहबाज़ अहमद और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए थे। भारत के खेलने की बारी नहीं आयी। काफी समय तक बारिश रुकने का इंतजार किया था लेकिन जब समय ज्यादा हो चुका थे और बारिश रुकने के कोई ओर आसार नहीं दिखे तब एशियन गेम्स में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल की घोषणा कर दी गयी।

Team India Won Gold Medal in Asian Games Full Highlights

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *