AUS vs PAK World Cup 2023: पाकिस्तान की होगी दमदार वापसी या ऑस्ट्रेलिया की होगी एक और हार, जानिए कुछ ऐतिहासिक पहलू!

हेल्लो दोस्तों, आज AUS vs PAK का मैच है। यह ICC Cricket World Cup 2023 का 18 वां मैच है। AUS vs PAK World Cup 2023 का मैच बेंगलुरु में चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज दोपहर में 2:00 बजे से खेला जायेगा। इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हरा कर अपनी जीत का आगाज किया है। बेंगलुरु के केएम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के 18वें मैच में पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना 1992 के विजेता पाकिस्तान से होगा। पंत कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ प्रभावशाली परिणाम के बाद लगातार दूसरी जीत हासिल करना चाहेगा, जबकि पाकिस्तान भारत के खिलाफ हार से वापसी करना चाहेगा। वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच आमने-सामने की टक्कर में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है।
दोनों टीमों ने अपनी 48 साल पुरानी एकदिवसीय क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता में कुल 107 मैच खेले हैं। इन मैचों में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान पर जीत-हार का रिकॉर्ड 69-34 है, जिसमें एक मैच टाई रहा और तीन मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। AUS vs PAK World Cup 2023 को अगर पाकिस्तान नहीं जीत सकी तो आगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आगे के मैच को काफी दिक्क्तों का सामना करना होगा और उनकी सेमीफइनल में जगह बनाने की उम्मीद भी ख़तम हो जाएगी। विश्व कप मुकाबले में जब पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी तो उन्हें खेल के सभी पहलुओं में सुधार करना होगा और अपने प्रदर्शन के आधार पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। चलिए हम इस आर्टिकल में देखेंगे कि AUS vs PAK World Cup 2023 : Team Squad, पिच रिपोर्ट, Dream11 प्रेडिकशन आदि के बारे में।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान ड्रीम 11 प्रिडिक्शन (AUS vs PAK World Cup 2023 Dream 11 Prediction)

यहां दी गई AUS vs PAK Playing Eleven मिली गई जानकारी अनुसार है, मैच से पहले टीम स्क्वाड में किन्ही भी कारणों के चलते बदलाव हो सकते है. आइये देखते है ICC World Cup 2023 के 12 वें मुकाबले की संभावित टीम-
Australia Cricket Team Proabbale Playing 11
  1. पैट कमिंस (कप्तान)
  2. स्टीव स्मिथ
  3. जोश इंगलिस (विकेटकीपर)
  4. जोश हेजलवुड
  5. मिचेल मार्श
  6. ग्लेन मैक्सवेल
  7. मार्कस स्टोइनिस
  8. डेविड वॉर्नर
  9. एडम जाम्पा
  10. मिचेल स्टार्क
  11. मार्नस लाबुशेन
Pakistan Cricket Team Proabbale Playing 11
  1. बाबर आजम  (कप्तान)
  2. मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर)
  3. फखर जमां
  4. इमाम उल हक
  5. इफ्तिखार अहमद
  6. सलमान अली आगा
  7. मोहम्मद नवाज
  8. नसीम शाह
  9. शाहीन शाह अफरीदी
  10. हारिस रऊफ
  11.  शादाब खान

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान पिच रिपोर्ट (AUS vs Pak World Cup 2023 Pitch Report)

बेंगलुरु के केएम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इस मैदान पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं। भारत के बैंगलोर स्थित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम का पिच आम तौर पर विपरीत टीम के लिए उपयुक्त है। अच्छी गति और उछाल के साथ संगत है, जो इसे स्ट्रोक और हिटर्स के लिए संगत बनाता है। वहीं मैदान का छोटा आकार भी खिलाड़ियों के लिए उपयोगी साबित होगा।
बल्लेबाज उम्मीद कर सकते हैं कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी, जिससे उन्हें स्वतंत्र रूप से अपने शॉट मारने और रन बनाने का मौका मिलेगा। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की छोटी सीमाएँ और तेज़ आउटफील्ड रन-स्कोरिंग क्षमता को और बढ़ा देती हैं। यहां पिछले 2 हालिया वनडे मैचों के औसत स्कोर हैं। वनडे मैच की पहली पारी का औसत स्कोर 310 रन था, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 301 रन था।
मौसम विभाग की माने तो बैंगलोर में आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। दर्शको के लिए ख़ुशी की बात ये है की पूरे मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान हेड-टू-हेड रिकॉर्ड वर्ल्ड कप में (AUS vs Pak world cup 2023 head-to-head record in )

AUS vs PAK के बीच खेले गए मैच – 10
ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता – 6
पाकिस्तान ने मैच जीता – 4
मैच रद्द – 0

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम 11 टीम (AUS vs PAK World Cup 2023 Dream 11 Team)

  • कप्तान: मिचेल मार्श
  • उपकप्तान: मोहम्मद रिजवान
  • विकेटकीपर: जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल
  • बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन
  • ऑल राउंडर: मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल
  • गेंदबाज: मिचेल स्टार्क, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ
Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *