New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 Dream11 Prediction: न्यूजीलेंड रख पाएगी जीत का सिलसिला या होगी करारी हार, जानिए पिच रिपार्ट

नमस्कार दोस्तों, आज New Zealand vs Afghanistan का मैच है। यह ICC Cricket World Cup 2023 का 16 वां मैच है। New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 का मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम चेपॉक चेन्नई में आज दोपहर में 2:00 बजे से खेला जायेगा। इस विश्व कप में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने विश्व कप की सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान जारी रखना चाहेगी। दिल्ली में पिछले मैच में इंग्लैंड को 69 रन से हराने वाली अफगानिस्तान का लक्ष्य एक और उलटफेर करना होगा। न्यूजीलैंड ने अब तक तीनों मैच जीते हैं और रन रेट के मामले में भारत के बाद दूसरे स्थान पर है। पहले दो मैचों में अफगानिस्तान बांग्लादेश और भारत से हार गई थी, लेकिन तीसरे मैच में हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम ने इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीम को हराकर इतिहास में नया नाम दर्ज कर लिया है। New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 अगर अफगानिस्तान टीम नहीं जीत सका तो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आने वाले मैचों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो सकती हैं। आइए इस लेख में देखें New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023: टीम स्क्वाड, पिच रिपोर्ट, ड्रीम11 प्रेडिकशन।

 

न्यूज़ीलैण्ड बनाम अफगानिस्तान पिच रिपोर्ट (New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 Pitch Report)

चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए अच्छी पिच मानी जाती है। इस मैदान पर बल्लेबाज बड़े शॉट खेल सकते हैं। पिच की स्थिति को देखते हुए एक बार फिर लो स्‍कोरिंग मैच में कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि चेन्नई में गर्मी के कारण न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अफगानिस्तान टीम चेन्नई में गर्मी में अच्छा खेल सकते है। चेन्नई के मौसम का फायदा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की तुलना में अफगानिस्तान टीम को काफी ज्यादा मिल सकता है। इस पिच में जो टीम टॉस जीतेगा वो शायद पहले बल्लेबाज़ी चुनेगा। इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 17 मैच जीते हैं और पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 17 मैच जीते हैं। इस पिच का पहली पारी का औसत स्कोर 231 रहता है। तो अब यह देखना दिलचस्प होगा कौनसी टीम इस यहाँ पर अच्छा परफॉरमेंस कर पायेगी और मैच तो जीत पायेगी।

न्यूज़ीलैण्ड बनाम अफगानिस्तान हेड-टू-हेड रिकॉर्ड (NZ vs AFG head-to-head record in world cup)

NZ vs AFG के बीच खेले गए मैच – 2
अफगानिस्तान ने मैच जीता – 0
न्यूज़ीलैण्ड ने मैच जीता – 2
मैच रद्द – 0

न्यूज़ीलैण्ड बनाम अफगानिस्तान विश्व कप 2023 ड्रीम 11 प्रिडिक्शन (New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 Dream 11 Prediction)

यहां दी गई NZ vs AFG Playing Eleven मिली गई जानकारी अनुसार है, मैच से पहले टीम स्क्वाड में किन्ही भी कारणों के चलते बदलाव हो सकते है। आइये देखते है ICC World Cup 2023 के 16 वें मुकाबले की संभावित टीम –
New Zealand Cricket Team Probable Playing 11
  1. डेवोन कॉनवे
  2. विल यंग
  3. रचिन रवींद्र
  4. डेरिल मिशेल
  5. टॉम लैथम (कप्तान/विकेटकीपर)
  6. मार्क चैपमैन
  7. मिशेल सेंटनर
  8. मैट हेनरी
  9. टिम साउदी
  10. ट्रेंट बोल्ट
  11. ईश सोढ़ी
Afghanistan Cricket Team Probable Playing 11
  1. रहमानुल्लाह गुरबाज
  2. इब्राहिम जादरान
  3. रहमत शाह
  4. हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान)
  5. अजमतुल्लाह उमरजई
  6. इकराम अली खिल (विकेटकीपर)
  7. मोहम्मद नबी
  8. राशिद खान
  9. मुजीब उर रहमान
  10. नवीन-उल-हक
  11. फजलहक फारूकी

न्यूज़ीलैण्ड बनाम अफगानिस्तान ड्रीम 11 टीम – New Zealand vs Afghanistan World Cup 2023 Dream11 Team

विकेटकीपर: टॉम लैथम
बल्लेबाज: केन विलियमसन, डेरियल मिशेल
ऑलराउंडर: डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, अज़मतुल्लाह उमरज़ई
कप्तान: डेवोन कॉनवे
उपकप्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी, मिशेल सैंटनर
गेंदबाज: राशिद खान, ट्रेंट बोल्ट
Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *