India vs Afghanistan World Cup 2023 :भारत बनाम अफगानिस्तान, Dream 11, Playing 11, पिच रिपोर्ट, फ्री में कहां और कैसे देखे मुकाबले? जानें पूरी डिटेल

हेल्लो दोस्तों, आज India vs Afghanistan का मैच है। यह ICC Cricket World Cup 2023 का 9 वां मैच है। India vs Afghanistan World Cup 2023 का मैच दिल्ली के जेटली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज दोपहर में 2:00 बजे से खेला जायेगा। इस वर्ल्ड कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर अपनी जीत का आगाज किया है जबकि अफगानिस्तान टीम बांग्लादेश से हार चुकी है। यह देखते हुए भारत का पलड़ा भारी है। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में कुछ भी नहीं कहे सकते है। शुभमन गिल अभी भी अपनी बीमारी से जूझ रहे है। भारतीय क्रिकेट टीम अपनी दूसरी जीत के लिए तैयार है जबकि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश की हार को भूल कर यह मैच जीतना चाहती है। India vs Afghanistan World Cup 2023 को अगर अफगानिस्तान नहीं जीत सकी को आगे अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आगे के मैच को काफी दिक्क्तों का सामना करना होगा और उनकी सेमीफइनल में जगह बनाने की उम्मीद भी ख़तम हो जाएगी। चलिए हम इस आर्टिकल में देखेंगे कि India vs Afghanistan World Cup 2023 : Team Squad, पिच रिपोर्ट, Dream11प्रेडिकशन, फ्री में कहां और कैसे मुकाबले देखे जा सकते है।

India vs Afghanistan World Cup 2023 Dream11 Prediction

यहां दी गई India vs Afghanistan Playing Eleven मिली गई जानकारी अनुसार है, मैच से पहले टीम स्क्वाड में किन्ही भी कारणों के चलते बदलाव हो सकते है. आइये देखते है ICC World Cup 2023 के 9वें मुकाबले की संभावित टीम-

Indian Cricket Team Playing 11

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. इशान किशन
  3. विराट कोहली
  4. श्रेयस अय्यर
  5. केएल राहुल (विकेटकीपर)
  6. हार्दिक पंड्या
  7. रवींद्र जड़ेजा
  8. रविचंद्रन अश्विन
  9. कुलदीप यादव
  10. जसप्रित बुमरा
  11. मोहम्मद सिराज

Afghanistan Cricket Team Playing 11

  1. हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान)
  2. रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर)
  3. इब्राहिम जादरान
  4. रहमत शाह
  5. मोहम्मद नबी
  6. नजीबुल्लाह-जादरान
  7. अजमतुल्ला उमरजई
  8. राशिद-खान
  9. नवीन-उल-हक
  10. मुजीब-उर-रहमान
  11. फजल हक

India vs Afghanistan Head-to-Head Record│भारत बनाम अफगानिस्तान आमने-सामने का रिकॉर्ड

India vs Afghanistan के बीच खेले गए मैच – 3

  • भारत – 2
  • अफगानिस्तान – 0
  • मैच रद्द – 1

कब और कहां देख सकते है ICC World Cup 2023? (When and where can you watch ICC Cricket World Cup 2023?)

India vs Afghanistan World Cup 2023 Match का  मुकाबले सीधा प्रसारण दिल्ली के जेटली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से देखा जाएगा। भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 2023 वनडे विश्व कप मैचों का सीधा प्रसारण लाइव दिखाएगा। इस बीच, Disney+Hotstar  अपने OTT प्लेटफार्म और वेबसाइट के जरिये सभी मैचों का फ्री लाइव स्ट्रीम करेगा। यह मैच डे-नाइट मुकाबले दोपहर 2:00 बजे शुरू होंगे।

जेटली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट (Jaitley International Cricket Stadium Pitch Report)

दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। इस स्टडियम में तेज आउटफील्ड और छोटी बाउंड्री हैं है जिससे चौके-छक्के आसानी से लगते हुए दिखाई देंगे। इस पिच पर High Score बनाने की पूरी पूरी संभावना है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने इसी पिच पर श्रीलंका के खिलाफ 428 रन बनाए थे। जो टीम टॉस जीतेगी वो टीम पहले खेलने का फैसला ले सकती है क्योकि अब तक 10 सालो में 6 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं। इस स्टडियम में अब तक जिसने पहले बल्लेबाजी की उस टीम ने 55% मैच जीते हैं। दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों के लिए विकेट लेने में यह पिच काफी मददगार हो सकती है क्योकि तब तक पिच की सतह सुख़ जाती है। यही कारण है कि टॉस जीतने वाली टीमें अक्सर पहले बल्लेबाजी करना चुनती हैं।

Also Read – ICC Cricket World Cup 2023: 5 Best Individual Performances in World Cup History

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *